Monday 31 December 2012

कुछ ख्याल दिल से ....


उन अल्फाजों में कभी भी मत उलझना 
इनकी आदत है खुद में सबको उलझाना 

धडकनों को अपने मैं गिनता रहा रात भर 
जब ख़्वाबों में तुम आये धडकनें बढ़ गयीं

इस दिल में क्या है तेरी खातिर क्या बताऊँ 
मेरे सारे जज़्बात तेरे वास्ते हैं अब क्या सुनाऊं 

गुरूर तो बहुत है उन्हें अपने हुस्न पर 
पर वो ढूँढते हैं हर तरफ बस मेरी नज़र 

यूँ बे-आहट आहिस्ते से उनका मेरे दिल से होकर गुज़र जाना ...
कमाल है बस इतनी सी पहचान से इस दिल का उनका हो जाना 

रुसवाइयों के दौर से गुज़रे हैं बड़ी मुश्किल से 
खुद को तो सम्हाल लिया पर मारे गए दिल से 

हम तो सोचे बैठे थे हमारे बगैर उनका बुरा हाल होगा 
मालूम नहीं था कोई और उनका यार-ए-मिसाल होगा 

जब मैल मन के अंदर हो ....
तन कितना भी क्यूँ ना सुन्दर हो ....
वो देव नहीं बस इक दानव है ....
मत समझो कि वह मानव है .... 

उनके ज़ुल्फ़ को जब हमने उनके चेहरे से हटाया 
यूँ लगा बादलों के ओट से आफताब निकल आया

हम उनके इंतज़ार में बैठे उनकी तस्वीर ताकते रहे 
और वो अपनी तस्वीर से ही मेरे दिल में झांकते रहे 

वो आने को कहते हैं मुझसे कि उनको करार आ जाता 
हम तो दिल में बसे थे उनके देखते तो प्यार आ जाता 

इख्तियार जब इस दिल पर न रहा हमने दिल सौंप दिया उन्हें 
वो नज़रें झुका शरमा रहे हैं दिल ने न जाने क्या कह दिया उन्हें

No comments:

Post a Comment